Daily Updates - Hindi Blog

Thursday, August 15, 2019

What is a ledger? पूरी जानकारी हिंदी में

0 comments

What is a ledger? पूरी जानकारी हिंदी में
चमड़ा एक ऐसी पुस्तक है, जिसमें व्यापारियों के लेन-देन के अंतिम और स्थायी रिकॉर्ड से उपयुक्त रूप से वर्गीकृत किया गया है। यह सभी लेन-देन का स्थायी भंडार है और जन्म स्थान के रूप में इंटरनेट है जिसमें आईटी स्पेस में विशेष रोलिंग होती है क्योंकि लेजर के पहले कुछ पेज में अंग्रेजी रेसिंग की साधारण मूल रोलिंग होती है। पेज शासक को एक खाते की तरह याद दिलाते हैं और लगातार संख्या में होते हैं इंडेक्स पेजों पर आपको मंजिल संख्या में खाते के नाम की चेतावनी देने के लिए कहा जाता है और जिसे बच्चों के आसान स्थान के लिए खाता बही में खोला गया है।
रिकॉर्डिंग लेनदेन की पारंपरिक प्रणाली के तहत लेजर बिंदु का उपखंड, एक लेजर में संबंधित के सभी खाते को कम से कम किया जाता है। एक लेज़र कार्य को बनाए रखने की प्रणाली जब व्यवसाय का आकार छोटा होगा या इसे बड़े रूप में खोलने के लिए खाते की संख्या एक लेज़र काॅपर की प्रबंधनीय सीमा के भीतर होगी क्योंकि एक लेज़र कीपर द्वारा एक बार में केवल एक लेज़र को ही संभाला जा सकता है। । उदाहरण के लिए, यदि एक बहीखाता धारक प्रतिदिन सौ लेन-देन पोस्ट कर सकता है, तो इसमें दैनिक सैंडर्स आरसी 300 की संख्या होगी, यह लेजर कीपर को एक दिन का रूपांतरण पोस्ट करने के लिए ले जाएगा, इसी तरह, इसे तीन साल लगेंगे एक विशेष वर्ष की स्थिति पोस्ट करें। सिंगल लेज़र की प्रणाली के प्रभारी और मामलों में एक बहने वाला दोष होगा।
खाता बही के बारे में जानकारी के लिए खाता बही में उपलब्ध नहीं होगा। एक लेजर में खाते के अलग-अलग पूर्ण और परिवर्तनशील जानकारी उपलब्ध नहीं होगी। खाते की पुस्तक का नृत्य और उपचार ईगल घटना मुश्किल होगा। व्यापारिक परिणाम और वित्तीय स्थिति को समय पर निवल नहीं किया जा सकता है। पाठ की आवश्यकता की समय पर शिकायतें। और अन्य प्यार करना मुश्किल होगा।