Daily Updates - Hindi Blog

Thursday, August 15, 2019

Privately held company? पूरी जानकारी हिंदी में

0 comments

Privately held company?
एक गुप्त रूप से आयोजित संगठन, निजी स्वामित्व वाला व्यवसाय, या करीबी उद्यम एक ऐसा व्यवसाय संगठन है जिसका दावा या तो गैर-विधायी संघों द्वारा किया जाता है या मामूली निवेशकों की संख्या या संगठन व्यक्तियों द्वारा जो समग्र आबादी के लिए अपने संगठन स्टॉक (शेयरों) की पेशकश या विनिमय नहीं करता है। वित्तीय विनिमय ट्रेडों पर, फिर भी बल्कि संगठन के स्टॉक की पेशकश की जाती है, गुप्त रूप से या ओवर-द-काउंटर का आदान-प्रदान या कारोबार किया जाता है। एक गुप्त रूप से आयोजित संगठन के लिए प्रगतिशील रूप से समान शर्तों को मजबूती से उद्यम, निर्विवाद संगठन और असूचीबद्ध संगठन के रूप में रखा जाता है।
इस तथ्य के बावजूद कि खुले बाजार के भागीदारों पर उनके व्यापार की तुलना में कम ध्यान देने योग्य है, निजी स्वामित्व वाले व्यवसायों का ग्रह की अर्थव्यवस्था पर महत्वपूर्ण महत्व है। 2008 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में 441 सबसे बड़े निजी स्वामित्व वाले व्यवसायों ने आय में 1,800,000,000,000,000 डॉलर (1.8 ट्रिलियन) का प्रतिनिधित्व किया और 6.2 मिलियन व्यक्तियों का उपयोग किया, जैसा कि फोर्ब्स द्वारा इंगित किया गया है। 2005 में, परीक्षा के लिए काफी हद तक लिटलर पूल आकार (22.7%) का उपयोग करते हुए, फोर्ब्स के 339 संगठनों ने दृढ़ता से आयोजित अमेरिकी संगठनों के अवलोकन पर एक ट्रिलियन डॉलर का माल और उद्यम (44%) बेचा और 4 मिलियन व्यक्तियों का उपयोग किया। 2004 में, फोर्ब्स के गुप्त रूप से आयोजित अमेरिकी संगठनों का चेक किसी भी घटना में $ 1 बिलियन की आय के साथ 305 था।
राज्य स्वामित्व या कुल कब्जे (जैसा कि विशेषज्ञ दावा संगठनों में है) से संसाधनों के विपरीत निजी जिम्मेदारी। यह उपयोग नियमित रूप से पिछले समाजवादी राष्ट्रों में पिछले राज्य-युक्त उद्यमों से अलग करने के लिए पाया जाता है, [उद्धरण वांछित] फिर भी इसे किसी भी स्थान पर उपयोग किया जा सकता है जब किसी राज्य-दावा या एक और बड़े संगठन के लिए अंतर किया जाता है।
संयुक्त राज्य अमेरिका में, गुप्त रूप से आयोजित संगठन शब्द का उपयोग राजस्व संचालित उपक्रमों को चित्रित करने के लिए अधिक बार किया जाता है जिनके ऑफ़र प्रतिभूति विनिमय पर एक्सचेंज नहीं किए जाते हैं।