Daily Updates - Hindi Blog

Thursday, August 15, 2019

Network technique पूरी जानकारी हिंदी में

0 comments

नेटवर्क तकनीक का उपयोग परियोजना की गतिविधियों को तैयार करने और नियंत्रित करने के लिए किया जाता है। स्थिति मूल्यांकन और समीक्षा तकनीक और महत्वपूर्ण पथ विधि का उपयोग योजना बनाने, निगरानी करने और लागू करने के समय के लिए नहीं किया जाएगा। यह तार्किक अनुक्रम तय करने में एक प्रबंधक की मदद ले रहा है जिसमें विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन किया जाएगा और इस तकनीक को लागू करके बड़े और जटिल सकारात्मक को निर्धारित समय और लागत के भीतर निष्पादित किया जा सकता है।
निर्णय का वातावरण: – व्यवसाय में यात्रा करने वाले मूल और भौतिक वातावरण को निर्णय लेने की प्रक्रिया पर प्रभाव डालना होगा, यदि प्रवाहकीय वातावरण में उन्हें विभिन्न व्यक्तियों के बीच संचालन और मिथाइल समझ के लिए उचित होगा। निर्णय अच्छी भावना में स्वीकार किया जाएगा और ईमानदारी से लागू किया जाएगा। इसमें गुंजाइश और रिचार्ज और रचनात्मक सोच भी प्रदान की जाएगी।
निर्णय का कार्यान्वयन: – निर्णय का कार्यान्वयन प्रबंधन द्वारा सामना की जाने वाली अन्य कठिनाई है। एक बार निर्णय लेने के बाद उसे लागू करने के लिए सभी प्रयासों को ईमानदारी से मेल खाना चाहिए। निर्णय बिंदु प्रबंधक के उचित कार्यान्वयन में मदद करने वाले प्रबंधक और समर्थन को व्यक्ति माना जा सकता है या बाहर से सूची निर्दिष्ट की जा सकती है लेकिन अंतिम निर्णय उसका स्वयं का होगा। निर्णय को लागू करने की जिम्मेदारी प्रबंधक पर होगी।
एक संस्करण गलत हो जाता है, फिर प्रबंधक की आलोचना की जाती है और जब प्रदाता सही हो जाते हैं तो वह ई सराहनीय बिंदु नहीं हो सकता है निर्णय कार्यान्वयन बिंग और समस्याओं की संख्या जो निपटने की आवश्यकता है।यह विशेष रूप से सहायक है उनके इनपुट डेटा को निर्धारित किया जा सकता है और उद्देश्य इसे मापने के लिए निर्धारित हैं। लागू करने में लीना प्रोग्रामिंग का आरोप लगाया गया है कि समस्याएँ उत्पादन क्षेत्र हैं, उत्पादन योजना, परिवहन, जहां कुल उत्पादन और वेयरहाउस सुविधाओं पर स्थान और बुद्धिमत्ता थी।