Daily Updates - Hindi Blog

Thursday, August 15, 2019

Need for entrepreneurship पूरी जानकारी हिंदी में

0 comments

संसाधनों का उचित वर्गीकरण। उद्यम में उपलब्ध भंडारण एक उचित रूप से बुद्धिमान होना चाहिए। उचित उपयोग के साधन, सामग्री और मशीनरी को पर्याप्त लाभ मिलेगा। प्रयास एसी के बेहतर परिणाम के लिए उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग करने के लिए होना चाहिए।
उद्यम की वृद्धि। उद्यम के विकास और विस्तार के लिए आवश्यक होने पर उद्यमी। उद्यम की संभावित वृद्धि के लिए विभिन्न का उपयोग करने की व्याख्या करने की आवश्यकता है। और उद्यमी वर्तमान व्यवसाय की स्थिति और संभावित विकास की संभावनाओं का आकलन करेगा और अवसरों का उपयोग करने के लिए उपयुक्त समय लेगा।
इसके तत्व को न्यूनतम करना। n एक संपत्ति व्यापार की दुनिया में, एक लुईस है और पहले गीत तत्व को कम करने की जरूरत है और फिर वर्तमान स्कॉर्पियो में एक कुली की वृद्धि करें, राष्ट्रीय बाजार पुराने बाजार बन गए हैं। अन्य इंच के मुआवजे में और अनिश्चित बाजार की स्थिति के तहत जीवित रहने के लिए, और उद्यमी को इस तरह से उचित रूप से उचित होना चाहिए ताकि उद्यम को मौजूदा वातावरण से लाभ हो।
प्रदर्शन में सुधार के लिए। उत्पादन के हर कारक के प्रदर्शन में सुधार करने की आवश्यकता है। इससे उद्यम को बढ़ने और अनुभव करने में मदद मिलेगी। यह तभी संभव है जब कोई उद्यमी उद्यमी के लिए विभिन्न गतिविधियों को नियंत्रित और समन्वित करे और अपने क्षेत्रों के व्यवसाय को बेहतर बनाने और प्रदर्शन में मदद करने के लिए समय पर सुधारात्मक कार्रवाई करे, यदि प्रदर्शन पहले से तय मानक के अनुरूप नहीं है।
जुटाव और प्रतिभा। एंटरप्रेन्योर संगठन के लिए सर्वोत्तम संभव प्रतिभा को बेहतर बनाने में मदद करेगा ताकि विशेष द्वारा की जाने वाली विभिन्न गतिविधियां यह व्यक्ति को स्वीकार कर सकें। इससे कार्यकुशलता बढ़ेगी और विभिन्न कारक और संरक्षण कोष और व्याख्या की जाएगी, पारुल व्यक्ति का स्वागत किया जाना चाहिए और आने और काम करने के लिए तैयार होना चाहिए। एक अच्छे उद्यमी ने आवश्यक पर्यावरणीय इतालवी को अच्छी तरह से पुरस्कृत किया।